Search This Blog

Tuesday 2 September 2014

प्रधान मंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के सौ दिन


प्रधान मंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के सौ दिन पुरे हो गए. अच्छे दिन लाने के वादे के साथ मोदी ने अपना कार्यभार संभाला था, अब वो सपने सच्चे लगने लगे हैं.  आज पुरे दिन इलेक्ट्रॉनिक मीडिआ इन सौ दिनों पर चर्चा में व्यस्त दिखा। जहाँ देश की अधिकांश जनता इन सौ दिनों के काम काज से खुश है वहीँ कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार की आलोचना करते दिखी।

एक रायशुमारी के अनुसार मोदी ने प्रधान मंत्री के रूप में प्रधान मंत्री कायर्यालय की विश्वसनीयता पफिर से कायम की है. उन्हें एक निर्णय लेने की क्षमता वाले नायक के रूप में देखा जा रहा है. िेएक में फंसे भारतीयों की सकुशल वापसी हो या नेपाल एवं भूटान जैसे पड़ौसी देशों से सम्वन्ध हों मोदी ने अपनी छाप हर जगह छोड़ी है.

देश के आर्थिक विकास एवं समृद्धि का सुचल शेयर बाजार कुलांचे भर रहा है एवं आज सेंसेक्स २७००० अंकों के भी पार जा पहुंचा जो की अब तक का सर्वाधिक है. काला धन विदेशों से वापस लाने के मामले में देश के सर्वोच्च न्यायालय ने सरकार के काम काज से अपनी संतुष्टि प्रगट की है. देश तीव्र आर्थिक विकास के पथ पर बढ़ना शुरू हो गया है.

प्रधान मंत्री जन धन योजना में एक ही दिन में २ करोड़ से अधिक बैंक खाते खुलवाये गए जो की एक रेकॉर्ड है. भ्रष्टाचार काम होने के स्पष्ट संकेत हैं. महंगाई के मोर्चे पर अभी वांछित सफलता नहीं मिली है परन्तु शीग्र ही उस पर भी काबू पा लिया जायेगा ऐसी उम्मीद है.

प्रधान मंत्री अभी जापान में हैं एवं जापान के साथ निवेश समझौते से दो लाख करोड़ रुपये के निवेश का मार्ग प्रशस्त हुआ है.

मैं भारत का प्रधान सेवक बोल रहा हूँ : लालकिले से नरेंद्र मोदी



Jyoti Kothari
Convener, Jaipur division
Prabhari, West Bengal,
Narendra Modi Vichar Manch

Thanks,
(Vardhaman Gems, Jaipur represents Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry)
info@vardhamangems.com
Please follow us on facebook for latest updates.

No comments:

Post a Comment